ग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआरनोएडायूपी स्पेशलराजनीति

विरोधियों को मिली निराशा महेश शर्मा फिर मोदी सरकार की आशा

गौतमबुधनगर/डॉ. सतीश शर्मा जाफराबादी। उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित लोकसभा सीट गौतम बुद्ध नगर पर बीजेपी ने सांसद डॉक्टर महेश शर्मा को टिकट देकर फिर से उन पर भरोसा जताया है। वहीं टिकट की लाइन में कुछ दिनों से भाग दौड़ कर एड़ी चोट छोटी का जोर लगा रहे विरोधी खेमे के लोगों को खासी निराशा हाथ लगी है।

डॉ महेश शर्मा को बीजेपी ने चौथी बार प्रत्याशी बनाया है। वह तीन बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। जिनमें से दो बार उन्हें भारी मतों से जीत हासिल हुई है। चौथी बार पार्टी का टिकट मिलने पर उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाइयां देना शुरू कर दिया है। शनिवार देर शाम उनके टिकट की घोषणा हुई उसके बाद वह नोएडा के मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे और पार्टी आलाकमान का आभार जताकर गौतम बुध नगर लोक सभा क्षेत्र के मतदाताओं से सहयोग देने की अपील की।

वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में गौतम बुध नगर सीट से वह सुरेंद्र नागर से हार गए थे। इसके बाद 2014 और 2019 में लगातार वह गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट से सांसद बने। अब 2024 के चुनावी मैदान में चौथी बार पार्टी ने उन पर दांव लगाया है।

इस कारण मिला फिर महेश शर्मा को टिकट

पिछले दो चुनाव में जीत का मत प्रतिशत बढ़ना,  विवादों से दूर रहना और विकास कार्यों को प्राथमिकता देने के साथ-साथ शिक्षित उम्मीदवार और संघ से पुराना जुड़ाव उन्हें टिकट मिलने के बड़े कारण बताए जा रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता और आईएएस अफसर रह चुके लोग भी मांग रहे थे

टिकट गौतम बुध नगर लोकसभा सीट से भाजपा का प्रत्याशी बनने के लिए काफी लोग एड़ी चोटी का जोर लगा रहे थे और कुछ दिनों से क्षेत्र में सक्रिय थे। वही जिले में आईएएस अफसर रह चुके एक अधिकारी गौतम बुध नगर से लोकसभा टिकट पाने का पूरा प्रयास कर रहे थे। क्षेत्र में जगह-जगह लोगों से मुलाकातें कर वह भी अपनी दावेदारी कर रहे थे। कुछ दूसरे पक्ष के लोग भी महेश शर्मा का टिकट कटवाने और महेश शर्मा की नकारात्मक खबरों को मीडिया में प्रसारित करने में लगे हुए थे। ताकि किसी तरह से उनका टिकट कट जाए। लेकिन पार्टी ने महेश शर्मा का टिकट नहीं काटा। और चौथी बार पार्टी ने फिर उन पर भरोसा जताया है।

हमेशा जनता और विकास के साथ रहूंगा

पार्टी का टिकट मिलने के बाद सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि वह हमेशा जनता और क्षेत्र के विकास के साथ हैं। भविष्य में भी वह सरकारी नीतियों का अनुपालन कराने और गौतम बुद्ध नगर जिले का सम्मान बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button