अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआर

फेल होने के डर से दनकौर के 3 दोस्त घर से भागे दिल्ली से बरामद तीन परिवारों की लौटी खुशियां

जुनेदपुर में चोरों का आतंक किसानों में रोष

फेल होने के दर से घर से भागे तीनों नाबालिग दोस्त दिल्ली से बरामद

ग्रेटर नोएडा। डॉ. सतीश शर्मा जाफ़रावादी। बोर्ड परीक्षा में फेल होने के डर से तीन दोस्त घर छोड़कर भाग गए। पुलिस ने तीनों छात्रों को सकुशल दिल्ली से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया। तीनों दोस्तों को दिल्ली रेलवे स्टेशन के एक दुकानदार की मदद से बरामद किया गया। घर आने पर तीन परिवारों की खुशियां लौट आई।
दनकौर कस्बे के तीन छात्रों ने इस बार यूपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड दसवीं की परीक्षा दी थी। तीनों दोस्त एक दूसरे के पड़ोसी भी हैं। तीनों को परीक्षा में फेल होने का डर था। हाई स्कूल का रिजल्ट शनिवार को आने से पहले शुक्रवार की शाम दोनों दोस्त अपने तीसरे दोस्त के साथ घर छोड़कर चले गए। एक दोस्त अपने घर से अपनी मां के फोन से लेकर यूपीआई द्वारा एक दुकानदार को पेमेंट कर उसने 50 हजार रुपए भी लेकर गया। बिना परिजनों को बताए तीनों दोस्त दिल्ली चले गए। दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर ही उन्होंने रात गुजारी। स्टेशन के पास एक रेहडी वाले दुकानदार से कुछ खाया तो दुकानदार को उनकी हरकतों पर शक हुआ। इस बीच एक छात्र ने दुकानदार के फोन से एक ने अपने भाई को फोन किया। इसके बाद दुकानदार ने ही उसके भाई को कॉल बैक कर छात्रों की संदिग्ध स्थिति की जानकारी दी। इस बीच परिजनों ने पुलिस से संपर्क साधा और आधी रात को ही पुलिस और परिजन दिल्ली के पुरानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। स्टेशन पर मौजूद दुकानदार ने तीनों दोस्तों को बातों में लगाए रखा और खाने पीने की वस्तुएं उन्हें देता रहा। तीनों छात्रों को पुलिस और परिजन लेकर घर आ गए। इस संबंध में परिजनों ने पुलिस में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।
तीनों छात्रों के घर आने पर परिजनों ने राहत की सांस ली। तीन में से एक छात्र ने सीबीएसई बोर्ड हाई स्कूल की परीक्षा दी थी उसका अभी रिजल्ट नहीं आया है। जबकि दो ने यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा दी थी। रिजल्ट में एक विद्यार्थी फेल हो गया। जबकि घर छोड़कर फेल होने के डर से दोस्तों के साथ गया एक विद्यार्थी 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण हो गया।
।।।।
जुनेदपुर गांव से चोरों ने किसानों की विद्युत मोटर चोरी की दनकौर। कोतवाली क्षेत्र के जुनेदपुर गांव के खेतों से चोरों ने किसानों की विद्युत मोटर चोरी कर ली। इस बाबत किसानों में रोष व्याप्त है। पीड़ित किसान सुमित, मेघराज और बलजीत ने बताया कि बंद ट्यूबैलों के ताले तोड़कर चोरों ने उनकी विद्युत मोटर चोरी कर ली और उनके कीमती तार निकालकर ले गए। चोर विद्युत मोटर का खाली भाग खेतों में ही छोड़कर फरार हो गए। इससे पहले भी चार दिन पहले चोरों ने दर्शन, प्रवीण और अन्य किसानों की विद्युत मोटर चोरी कर ली थीं। किसानों ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button